होम डिलेवरीः घर बैठे पाएं Jio सिम

रिलायंस जिओ (Jio) को लॉन्च हुए तीन महीने बीत चुके हैं, लेकिन सिम प्राप्त करना आज भी किला जीतने जितना मुश्किल है। रिलायंस के वेलकम ऑफर के चलते सिम लेने की चाहत रखने वालों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। खबर है कि कपंनी ने इस ऑफर की समयाविधि 31 दिसंबर से बढ़ाकर अगले साल मार्च तक कर दी है। लिहाजा आने वाले दिनों में सिम के लिए मारामारी और बढ़ सकती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए रिलायंस Jio सिम की होम डिलेवरी करने जा रही है। फिलहाल कुछ चुनिंदा शहरों में ही यह सुविधा शुरू की गई है। आपको बस कुछ आसान से स्टेप्स फॉलो करने हैं और सिम खुद ब खुद चलकर आपके घर आएगी।

  1. jioसबसे पहले अपने स्मार्टफोन में माईजिओ एप इंस्टॉल करने के बाद वेलकम ऑफर कोड जनरेट करना होगा।
  2. कोड जनरेट होने के बाद रिलायंस जिओ की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत जानकारी भरनी होंगी (यह सुविधा जल्द ही शुरू की जाएगी) जैसे पता आदि।
  3. फॉर्म भरने के बाद रिलायंस का एक प्रतिनिधि ईकेवाईसी ; इलेक्ट्रॉनिक नो यॉर कस्टमरद्ध मशीन के साथ आपके घर आएगा। जिसे आपको अपना आधार काड नंबर, और जनरेट किया हुआ कोड देना होगा।
  4. कंपनी प्रतिनिधि मशीन पर आपका फिंग्ररप्रिंट लेगा और जिओ सिम आपको मिल जाएगी।
  5. आपकी जानकारी के वेरीफाई होते ही 15 मिनट के अंदर आपकी जिओ सिम एक्टिवेट हो जाएगी।

इन शहरों में सुविधा
फिलहाल यह सुविधा चुनिंदा शहरों में ही शुरू की जा रही है। अगर आप नवी मुंबई, दिल्ली एनसीआर, पुणे कोलकाता या अहमदाबाद में रहते हैं, तो आप जिओ सिम की होम डिलेवरी प्राप्त कर सकते हैं। आज खबरी ने इस संबंध में कंपनी से संपर्क किया, लेकिन कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी। हालांकि कंपनी सूत्रों का कहना है कि जल्द ही यह सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply