अब तो शर्म करो अखिलेश!

उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं और उन पर नेताओं की बेशर्म बयानबाजी बदस्तूर जारी है। बुलंदशहर के बाद अब बरेली में दिनदहाड़े एक टीचर के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया। आरोपियों ने पीडि़ता का अश्लील वीडियो भी बनाया है। उधर, Akhilesh-Yadhavअखिलेश सरकार के मंत्री आजम खान के बुलंदशहर कांड को विरोधियों की साजिश करार देने के बाद सपा नेता अबू आजमी भी उनके नक्शे कदम पर चल निकले हैं। आजमी का मानना है कि रेप की घटनाएं सपा सरकार को बदनाम करने की साजिश है। वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब नेताओं ने अपनी असंवेदनशीलता का परिचय दिया है। समय समय पर वो इसका मुजारिया करते रहते हैं।

  उत्तर प्रदेश के और खासकर सपा नेताओं के लिए इस तरह की बयानबाजी आम है। जब सपा के मुखिया ही बलात्कार जैसी वीभत्स घटनाओं को लड़कों की नादानी करार दे चुके हैं तो उनके नेताओं से क्या उम्मीद की जा सकती है। कुछ वक्त पहले मुलायम ने कहा था कि रेप के आरोपियों को फांसी पर चढ़ाना गलत है। लड़के हैं, कभी कभी लड़कों से गलतियां हो जाती हैं।

उठाकर ले गए
बरेली के सीबीगंज इलाके में पस्तौर निवासी टीचर को कॉलेज जाते वक्त कुछ बदमाश नेशनल हाईवे से सेटी लिंक रोड से उठाकर ले गए। इसके बाद उसके साथ बलात्कार किया गया। इतना ही नहीं आरोपियों ने टीचर का अश्लील वीडियो भी बनाया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पीडि़त को नग्न अवस्था में सड़क किनारे फेंककर फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है।

अखिलेश भी बेदम
अखिलेश यादव से उत्तर प्रदेश की जनता को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वो उन पर खरा उतरने में नाकाम साबित हुए। मुख्यमंत्री बनने के बाद अखिलेश ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का भरोसा दिलाया था। आज इतने समय बाद भी वो सिर्फ भरोसा ही दिलाने की स्थिति में हैं। यूपी में हालात ये चुके हैं कि घर से बाहर निकलने में भी डर लगने लगा है। अपराधी बड़ी से बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के लिए रात के इंतजार नहीं करते। बलात्कार, हत्या, डकैती जैसी वारदातें यूपी में आम हो गई हैं। अफसोस की बात तो ये है कि इतने सब के बाद भी अखिलेश और उनके मंत्री अपनी नाकामी स्वीकारने के बजाए विरोधियों पर ढीकरा फोड़ रहे हैं।

क्या तब भी यही बोलते?
आजम खान के बयान की जहां हर तरफ निंदा हो रही है। वहीं पीडि़ता के पिता ने सवाल किया है कि अगर आजम खान के साथ ऐसा होता तो क्या तब भी ऐसा बयान देते? पीडि़त के चाचा ने इस बयान के लिए आजम खान को पागल करार दिया है।

Leave a Reply