America: इस तलाशी पर उठे सवाल

America में दुर्घटना के बाद पुलिस बुलाना एक महिला को भारी पड़ गया। पुलिस ने न केवल उसे नशे के आरोप में हिरासत में लिया बल्कि उसके साथ अश्लील बर्ताव भी किया। वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस प्रशासन पर अपने अधिकारी को निलंबित करने का दबाव बढ़ गया है। उधर, महिला भी संबंधित अधिकारी के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने जा रही है। ड्राइविंग करते वक्त अमांडा की कार का दूसरी कार से एक्सीडेंट हो गया था। इसके बाद अमांडा ने 911 कॉल करके मदद मांगी। मौके पर पहुंचे दो पुलिस अधिकारियों ने अमांडा को ही हिरासत में ले लिया। उन्हें शक था कि अमांडा ने शराब पी रखी है। इसके बाद एक पुलिसकर्मी उसे कुछ दूर ले गया, जहां बेहद अश्लील अंदाज में अमांडा की तलाशी ली गई।

नहीं सुनी
अमांडा के दोनों हाथ बांधने के बाद पुलिसकर्मी ने उसके चेस्ट को छूना शुरू किया, फिर उसकी पीट पर हाथ फेरने लगा। अमांडा ने बार बार पुलिसकर्मी से दूर रहने को कहा, लेकिन वो तलाशी का हवाला देकर उसे छूता रहा। अधिकारी ने कहा, मैं तुम्हारी तलाशी ले सकता हूं और वही कर रहा हूं।

पुलिस का तर्क
पुलिस प्रशासन को लगता है कि अधिकारी ने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया। विभाग के मुताबिक, उसके पास केवल तीन महिला पुलिसकर्मी है, ऐसे में अधिकतर पुरुष अधिकारी ही तलाशी लेते हैं।

Leave a Reply