गेल भी बने युवराज

chrisgayle

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें गेंदबाजों के प्रति बेरहम क्यों कहा जाता है। गेल ने महज 12 गेंदों में अर्धशतक जमाकर अर्धशतक जमाकर टी-20 में सबसे तेज 50 बनाने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।
हालांकि गेल का यह रिकॉर्ड किसी बड़ी टीम के खिलाफ नहीं है। उन्होंन ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के विरुद्ध यह पारी खेली। गेल 11 गेंदों में 45 रन बनाकर खेल रहे थे, फिर उन्होंने जोरदार छक्का लगाते हुए युवराज सिंह के रिकार्ड की बराबरी कर डाली। युवराज ने भी 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 12 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। इता ही नहीं उन्होंने स्टूअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड अपने नाम किया था।  गेल 17 गेंदों में 56 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 7 छक्के और एक चौका लगाया। वैसे ये बात अलग है कि गेल की तूफानी पारी के बावजूद उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स 27 रनों से मैच हार गई।

ये भी हैं लिस्ट में
आपको बता दें कि इससे पहले माक्र्स ट्रेस्कोथिक ने 13, इमरान नजीर ने 14, जील ब्रोफी ने 14, केरन पोलार्ड ने 14, सी मुनरो ने 14,  मार्टिन गुप्टिल ने 15, युसुफ पठान ने 15 और एल टेलर ने 16 गेंदों में अर्धशतक जमाया था।

Leave a Reply