अपने जन्मदिन पर दुखी क्यों हो जाते हैं धर्मेंद्र!

आमतौर पर जन्मदिन के मौके पर खुशियां मनाई जाती हैं, लेकिन धर्मेंद्र के साथ ऐसा नहीं है। गुजरे जमाने के एक्शन हीरो धर्मेंद्र अपने जन्मदिन पर खुश होने के बजाए दुखी हो जाते हैं। इसकी वजह है उनकी मां का इस दुनिया में न होना। गुरुवार को धर्मेंद्र 81 साल के हो गए हैं। इस मौके पर जब उनसे बर्थडे सेलिब्रेशन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, मैं अपना जन्मदिन शौक से नहीं dharmendraमनाता, क्योंकि मेरी मां इस दुनिया में नहीं हैं और आज के दिन मैं उन्हें बहुत याद करता हूं। जब जन्म देने वाली ही इस दुनिया में नहीं है, तो क्या जन्मदिन मनाना। शोले इस वीरू ने आगे कहा, मां मेरी बर्थडे बहुत धूमधाम से मनाया करती थी, उनके जाने के बाद से तो यह बस खानापूर्ती होकर रह गया है।

मिलती थी मायूसी
धर्मेंद्र ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दीं, लेकिन उन्हें अवॉर्ड सेरेमनी से हमेशा मायूस होकर ही लौटना पड़ा। हर फंक्शन के लिए धर्मेंद्र नया सूट सिलवाते थे, उम्मीद करते थे कि इस बार उन्हें कोई अवॉर्ड जरूर मिलेगा लेकिन ऐसा होता नहीं। अपना यह दुख वो कई मौकों पर बयां भी कर चुके हैं।

दिलीप भी थे दीवाने
धर्मेंद्र को बॉलीवुड का हीमैन कहा जाता था। इतना ही नहीं उनकी खूबसूरती के कद्रदानों में लड़कियों के अलावा दिलीप कुमार भी शुमार थे। यही वजह थी कि उन्होंने एक बार कहा था कि अगर मुझे खुदा से मिलने का मौका मिले तो मैं शिकायत करूंगा कि मुझे धर्मेंद्र जैसा क्यों नहीं बनाया।

Leave a Reply