बाबा की ‘बेटी’ भी कम नहीं!

बाबा की ‘बेटी’ भी कम नहीं!

बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद अब सबकी नज़रें उनकी कथित बेटी हनीप्रीत इंसान पर टिक गईं हैं, क्योंकि उन्हें ही बाबा के साम्राज्य की सबसे प्रबल वारिस के तौर पर देखा जा रहा हैं. हालांकि बाबा का बेटा भी इस दौड़ में है, लेकिन हनीप्रीत का पलड़ा थोड़ा भारी है. इसकी वजह है बाबा से उसका जुड़ाव. हनीप्रीत बाबा के साथ साये की तरह चलती थी. यहां तक कि अदालत के फैसले के बाद उन्हें बाबा के साथ सरकारी हेलिकॉप्टर में भी देखा गया था.

बड़े-बड़े दावे
बाबा की ऑन स्क्रीन बेटी के जलवे बाबा से कम नहीं हैं. फेसबुक पर हनीप्रीत को पांच लाख लोग फॉलो करते हैं. उनकी अपनी एक वेबसाइट हैं, जो बड़े-बड़े दावे करती है. वेबसाइट के मुताबिक हनीप्रीत बाबा की तरह लोगों की हर संभव मदद करती हैं. इसके लिए वो शहरों से लेकर जंगलों तक में जाने से नहीं झिझकतीं. वेबसाइट कहती है कि हनीप्रीत ने भले ही किसी तरह की पेशेवर ट्रेनिंग नहीं ली, लेकिन वह पेशेवर अभिनेत्रियों जैसी एक्टिंग करने में सक्षम हैं और ऐसा राम रहीम के चलते संभव हो सका.

बाबा अपने, पति पराया
बाबा और हनीप्रीत की करीबी का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने तमाम भक्तों के साथ मिलकर राम रहीम को पद्म सम्मान से नवाजे जाने की मांग सरकार से की थी. हालांकि मोदी सरकार ने उसे ठुकरा दिया. हनीप्रीत को संगठन से युवाओं को जोड़ने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी. हनीप्रीत ने बाबा के फेर में पति को ठुकरा दिया था. जब विश्वास गुप्ता ने बाबा पर हनीप्रीत को उससे दूर करने का आरोप लगाया तो बाबा की इस बेटी ने अपने पति पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करा दिया. इसके बाद ही वह डेरा मुख्यालय में रह रही हैं.

Share:

Related Post

Leave a Reply