ऐसे कमाएं घर बैठे पैसा

अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। इंटरनेट पर ऐसी तमाम वेबसाइट मौजूद हैं, जो आपको घर बैठे-बैठेdemo pic पैसा कमाने की सुविधा मुहैया करवा रही हैं। बस जरूरत है सही वेबसाइट पहचानने और उस पर रजिस्ट्रेशन करने की। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं:

इलैंस डॉट कॉम
लाखों फ्रीलांसर इस वेबसाइट से जुड़े हैं। वर्तमान में इलैंस डॉट कॉम 180 देशों में फ्रीलांस का काम करवाती है। 1999 में शुरू हुई ये वेबसाइट सबसे पुरानी ऑनलाइन वेबसाइटों में से एक है। इस वेबसाइट से जुडऩे के लिए आपको इस पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर शुरू हो जाएगी घर बैठे कमाई।

स्क्रिप्टेड डॉट कॉम
अगर आपको लिखना पसंद है तो ये वेबसाइट आपके बहुत काम की है। यह फ्रीलांसर राइटर्स का एक ऐसा नेटवर्क है, जो वेबसाइट मालिकों को उनकी जरूरत के अनुसार कंटेंट उपलब्ध कराता है। अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी है और क्रिएटिव राइटिंग में दक्ष हैं, तो आपको स्क्रिप्टेड डॉट कॉम पर 500 से 600 शब्दों के एक आर्टिकल के लिए 1500 रुपए तक मिल सकते हैं।

अमेजन मकैनिकल टर्क
इस वेबसाइट पर बिजनेस से संबंधित कई तरह के काम करवाए जाते हैं, और सभी कामों को अलग-अलग बांट दिया जाता है। फिर हिट के आधार पर पैसा दिया जाता है। महज 3 से 4 मिनट के काम के लिए एम टर्फ 5 रुपए तक अदा करती है। इस हिसाब से देखें तो आपकी कमाई का आंकड़ा 60 हजार रुपए महीने तक जा सकता है।

फीवर डॉट कॉम
यह वेबसाइट लोगो डिजाइनिंग, राइटिंग और ट्रांसलेशन के लिए पैसा देती है। प्रत्येक काम के लिए यहां 5 डॉलर तक मिल सकते हैं। कई फ्रीलांसर इस साइट से घर बैठे Earn कर रहे हैं। आप भी साइन अप करके उनकी लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

ओ डेस्क डॉट कॉम
यह प्लेटफॉर्म वेब डिजाइनर, लोगो डिजाइनर के साथ उन पेशेवरों के लिए भी बहुत फायदेमंद है, जिन्हें वर्डप्रेस वेबसाइट तैयार करना आता है। इस वेबसाइट पर आप जितना चाहें उनता पैसा कमा सकते हैं। ओ डेस्क डॉट कॉम छोटे व्यापारियों और फ्रीलांसर के बीच एक सेतु का काम करती है।

One Response to "ऐसे कमाएं घर बैठे पैसा"

Leave a Reply