Google Allo के ये फीचर्स हैं कमाल

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Google ने हाल ही में एक नया चैट एप ऐलो (Allo) लॉन्च किया है। इसमें कई कमाल के फीचर्स हैं, जो वॉट्सएप में भी नहीं हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे मेंः

google ऐलो में गूगल असिस्टेंट इंटिग्रेशन है। एप के अंदर ही सर्च की सुविधा मिल जाती है। यानी अगर आपको कुछ खोजना है तो बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। गूगल असिस्टेंट वेब से जानकारी खोज सकता है और चैट में यूट्यूब वीडियो भी एंबेड कर सकता है। जैसे यदि आप @google nearby theater टाइप कर रहे हैं, तो आपको आसपास के थिएटर की लिस्ट मिल जाएगी। इतना ही नहीं चैट के दौरान ही यूजर्स गूगल असिस्टेंट की सहायता से दोस्तों को कॉल कर सकते हैं।

इनकॉग्निटो मोड
यूजर्स की गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए ऐलो इनकॉग्निटो मोड पेश किया है। यह कंपनी के ओपन सिग्नल प्रोटोकॉल पर आधारित है और सिक्योर चैटिंग के लिए जोड़ा गया है। यदि किसी उपयोगकर्ता को इनकॉग्निटो मोड पर संदेश मिलता है, तो लॉकस्क्रीन पर कोई कंटेन्ट नहीं दिखेगा। संदेश पूरी तरह सुरक्षित रहेगा।

अकाउंट सिंक
गूगल ऐलो आपके फोन नंबर के जरिए प्राइमरी पहचान करता है, लेकिन आप अपने जीमेल अकाउंट के साथ भी इसे सिंक कर सकते हैं। इससे आपको सभी अपडेट्स मिल जाएंगे। उदाहरण के तौर पर अगर आपको ट्रेन पकड़नी है तो ये पहले ही आपको नोटिफाई कर देगा।

ऑटो डिलीट टाइमर
गूगल ऐलो में सबसे खास फीचर है मैसेज ऑटो डिलीट करने के लिए टाइमर। आप यह तय कर सकते हैं कि संदेश कितनी देर बाद अपने आप हट जाए। उदाहरण के लिए यदि आपने 5 सेकेंड का टाइमर सेट किया है, तो सामने वाला जैसे ही मैसेज पढ़ेगा, वह गायब हो जाएगा।

बड़ा फॉन्ट
पढ़ने में आसानी के लिए ऐलो में एक स्लाइडर बटन भी है। व्हिसपर और शाउट नाम के इन बटन के जरिए यूजर्स फॉन्ट साइज बड़ा या छोटा कर सकते हैं।

स्मार्ट रिप्लाई
यह फीचर आपको ऑटोमैटिक रिप्लाई सजेशन देता हैं। यह आर्टिफिशल इंटेलिजेंस इस्तेमाल करके टेक्स्ट पढ़ता है और यूजर्स के रिप्लाई करने के पैटर्न पर भी नजर रखता है। इसी आधार पर कुछ अच्छे सजेशन पेश करता है। जिसमें मुहावरे भी शामिल हैं।

Leave a Reply