Govinda को मिला सबक, इन्हें कब मिलेगा?

अपने फैन को थप्पड़ मारने वाले अभिनेता गोविंदा को सबक सिखाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पीडि़त से माफी मांगने को कहा है। अदालत के इस फैसले के बाद गोविंदा ने बाकायदा संवाददाता सम्मेलन बुलाकर माफी मांगने की इच्छा भी जाहिर कर डाली है। अब उम्मीद की जा सकती है कि गोविंदा भविष्य में प्रशंसकों के साथ संयम से पेश आएंगे। वैसे बॉलीवुड में Govinda की तरह ऐेसे कई कलाकार हैं जो रील लाइफ एक्शन को रीयल लाइफ में भी ले आते हैं। हाथ उठाने से पहले भी वे यह भी नहीं सोचते कि जिन लोगों को वो निशाना बना रहे हैं, वही उन्हें शौहरत के मुकाम पर पहुंचाते हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर अपने प्रशंसकों को तमाचा लगाकर उन्हें अपमानित किया।

फोटो खींची तो चढ़ा पारा
खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय ने पिछले साल दिसंबर में एक प्रशंसक को केवल इसलिए जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया था, क्योंकि वो उनकी akshyफोटो खींच रहा था। खबरों के मुताबिक अक्षय अपनी फैमिली के साथ जुहू स्थित एक थिएटर से फिल्म देखकर बाहर निकल रहे थे, इस दौरान जब एक फैन ने उनकी फोटो क्लिक करनी चाही तो अक्षय भडक़ गए और फैन को सबके सामने तमाचा जड़ा दिया। इतना ही नहीं फिल्म सिंग इज ब्लिंग की स्क्रीनिंग के मौके पर भी अक्षय कुमार प्रशसंकों पर भडक़ गए थे। चंदन सिनेमा में स्क्रीनिंग के दौरान अक्षय की एक झलक पाने के लिए उनके प्रशंसक इतने बेताब थे कि वो सुरक्षा घेरे तोडक़र उन तक पहुंचने का प्रयास करने लगे। इस बीच एक फैन ने अक्षय के निजी बॉडीगार्ड श्री और उनकी टीम को चमका देकर अक्षय कुमार की पीट पर हाथ रख दिया। अक्षय इससे इतना नाराज हुए कि उन्होंने चिल्लाते हुए श्री से कहा कि तुम्हारे होते हुए लोग मुझ तक कैसे पहुंच रहे हैं। फिल्म गब्बर इज बैक के सेट पर भी अक्षय द्वारा फैन से बदसलूकी की खबरें आई थीं। हालांकि अक्षय इन सभी आरोपों से इंकार करते हैं।

तोड़ दिया मोबाइल
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान भी कई बार सार्वजनिक तौर पर अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। उन्होंने अपने एक प्रशंसक के साथ महज इसलिए बदसलूकी salmanकी थी, क्योंकि वो अपने सुपरस्टार को कैमरे में उतारने की कोशिश कर रहा था। खबरों के अनुसार सलमान मुंबई के लीलावती अस्पताल में बीमार दिलीप कुमार का हालचाल जानने गए थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि एक प्रशंसक बिना इजाजत अपने मोबाइल से उनकी फोटो खींच रहा है। सलमान इस पर इतना भडक़ गए कि उन्होंने फैन का मोबाइल छीनकर सडक़ पर दे मारा। अपने चहेते स्टार के इस व्यवहार से आहत प्रशंसक ने मीडिया के सामने अपना दुख बयां किया था। एक दूसरी घटना में सलमान ने उन्हें गले लगाने की कोशिश कर रहे एक युवा प्रशंसक को भी थप्पड़ रसीद किया था। इन दोनों ही घटनाओं को लेकर सलमान ने कभी माफी नहीं मांगी।

बुलाकर मारा तमाचा
ड्रामा क्वीन राखी सावंत को किस कर सुर्खियां बटोरने वाले मीका सिंह ने कुछ वक्त पहले स्टेज पर एक डॉक्टर को तमाचा जड़ा था। इस मामले में mikaउन्हें पुलिस थाने के चक्कर भी लगाने पड़े थे। घटना इसी साल 11 अप्रैल की है। राजधानी दिल्ली में ऑफ्थैल्मलॉजी सोसाइटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान मीका ने उपस्थिति डॉक्टरों को मंच पर आकर डांस करने के लिए बुलाया। अचानक बीच में संगीत रोकते हुए उन्होंने अपने बाउंसरों से एक डॉक्टर को लेकर आने को कहा, दोनों के बीच कुछ देर बहस के बाद मीका ने डॉक्टर को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया। डॉक्टर का आरोप है कि मीका ने बिना किसी बात के उन्हें चांटा मारा, जिससे उनके कान का पर्दा भी फट गया। वहीं, मीका ने अपना बचाव करते हुए कहा कि डॉक्टर अशलील हरकतें कर रहा था। हालांकि ये बात अलग है कि इतनी भीड़ में केवल मीका को ही डॉक्टर की अश्लील हरकतें दिखाई दीं किसी और को नहीं।

महिला को जड़ा चांटा
लाखों-करोड़ों हसीनाओं के दिलों पर राज करने वाले जॉन अब्राहम ने एक ही झटके में अपनी एक प्रशसंक का दिल तोड़ दिया। घटना कुछ वक्त पहले johnकी है जब जॉन मेंगलौर गए थे। वापसी के दौरान जॉन की एक झलक पाने के लिए उनके प्रशंसकों की भीड़ जमा थी। महिला प्रशंसक जॉन-जॉन चिल्ला रही थीं, तभी एक फैन जॉन को अपने पास से गुजरता देख इतनी उत्साहित हो गई कि उसने अभिनेता के हाथ पर हल्के से काट लिया। जॉन इस हरकत से इतना नाराज हो गए कि उन्होंने उस महिला प्रशंसक को एक नहीं दो चांटे रसीद कर डाले। जॉन के इस व्यवहार से वहां मौजूद हर कोई भौचक रह गया। आमतौर पर माना जाता है कि जॉन अब्राहम अपने प्रशंसकों के साथ संयम से पेश आते हैं, लेकिन उक्त घटना ने इस धारणा को बदल दिया है।

अभिनेत्रियां भी नहीं पीछे
प्रशंसकों के साथ बदसलूकी के मामले में बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी पीछे नहीं हैं। एक शोरूम के उद्घाटन के लिए विजयावाड़ा पहुंची अभिनेत्री जेनलिया डिसूजा anuने एक फैन को थप्पड़ मार दिया था। जेनलिया का कहना था कि उक्त प्रशंसक उनके साथ बदतमीजी कर रहा था। इसी तरह अनुष्का शर्मा ने एक फैन को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। अनुष्का का कहना था कि वो घर तक उनका पीछा करता था। सोनम कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शुमार हो चुका है। आरोप है कि उन्होंने भी अपने एक प्रशंसक लिए गलत शब्दों का प्रयोग किया था। काजोल ने भी एक साक्षात्कार के दौरान स्वीकार किया था कि उन्होंने एक फैन के मुंह पर मुक्का जड़ा था।

Leave a Reply