Haunted Highways: इन सड़कों से निकलने में लगता है डर

Haunted Highways: इन सड़कों से निकलने में लगता है डर

हॉन्टेड (Haunted) हाउस के बारे में तो हम सब ने काफी कुछ सुन रखा है, लेकिन देश में कुछ सड़कें भी ऐसी हैं जिन्हें हॉन्टेड कहा जाता है। इन सड़कों से रात के वक्त गुजरने वालों को काफी अजीबोगरीब अनुभव का सामना करना पड़ता है। आइए उनके बारे में जानते हैंः

दिल्ली कैंटोन्मेंट बोर्ड
इस रास्ते से गुजरने वालों का कहना है कि रात के वक्त यहां सफेद साड़ी में एक औरत नजर आती है। एक दो नहीं कई लोग इस अनुभव का सामना कर चुके हैं। यही वजह है कि अधिकतर दिल्लीवासियों को इस भूतिया सड़क से गुजरने से डर लगता है। जहां तक संभव को वे रात के वक्त इससे दूर ही रहते हैं।

haunted highwayब्लू क्रॉस रोड
चेन्नई की इस सड़क को सुसाइड रोड के नाम से भी पहचाना जाने लगा है। बीते कुछ वक्त में यहां कई आत्महत्याएं हुई हैं। लोगों का कहना है कि खुदकुशी करने वालों की आत्माएं यहां घूमती रहती हैं। उनके मुताबिक, सूरज ढलने पर एक सफेद आकृति नजर आने लगती है, जो काफी दूर तक लोगों के साथ चलती है।

ईस्ट कोस्ट रोड
चेन्नई से पांडिचेरी के बीच के इस रास्ते को भूतिया कहा जाता है। रात के वक्त यहां से सफर करने वाले ड्राइवरों के मुताबिक, सफेद साड़ी में एक औरत नजर आती है, जिससे ध्यान भंग होने के चलते एक्सीडेंट हो जाता है। औरत नजर आने के बाद ड्राइवरों को महसूस होता है कि तापमान अचानक गिर रहा है। कुछ तो यहां तक कहते हैं कि औरत के दिखते ही रीढ़ की हड्डी में दर्द होने लगता है।

रांची-जमशेदपुर एनएच 33
इस हाईवे के दोनों कोनों पर मंदिर हैं। ऐसी मान्यता है कि मंदिर में पूजा किए बिना गुजरने वालों को भूत परेशान करते हैं, जिससे हादसे होते हैं। यह सड़क देश में सबसे ज्यादा दुर्घटनाओं वाली सड़कों में शामिल है। कई ड्राइवरों ने सफेद साड़ी में महिला के देखने का दावा किया है।

haunted highwayदिल्ली-जयपुर हाईवे
दिल्ली जयपुर हाईवे से गुजरने वाले हर ड्राइवर की जुबां पर कोई न कोई डरावना किस्सा जरूर होता है। मालूम हो कि भानगढ़ का डरावना किला इसी रास्ते पर है। ड्राइवरों के मुताबिक, भानगढ़ किले के आसपास पहुंचते ही उन्हें कुछ अजीब महसूस होने लगता है। बेचैनी के चलते कई बार हादसे भी हो जाते हैं।

मुंबई- नासिक हाईवे
मुंबई नासिक हाईवे का कसारा घाट भूतिया माना जाता है। ऐसे कई किस्से यहां सामने आ चुके हैं। कभी किसी को बिना सिर वाली बुजुर्ग महिला नजर आती है तो किसी को पेड़ पर लटका बुजुर्ग दिखाई देता है। सड़क के दोनों ओर घने पेड़ होने के चलते रात के वक्त यह हिस्सा बेहद डरावना हो जाता है।

Share:

Related Post

Leave a Reply