क्या फिर निशाने पर है मुंबई?

उरी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घिरा पाकिस्तान भारत को फिर दहलाने की साजिश रच सकता है। मुंबई में संदिग्ध बंदूकधारियों को देखे जाने के बाद इस बात की आशंका और बढ़ गई है। कुछ स्कूली बच्चों ने तकरीबन पांच संदिग्ध लोगों को mumbaiदेखा, जिनके चेहरे ढंके हुए थे। सभी के हाथों में बंदूक थी और वो किसी दूसरी भाषा में बातें कर रहे थे। खबर मिलते ही नेवी ने तत्काल हरकत में आते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया है। गौरतलब है कि मुंबई से महज 50 किलोमीटर दूर उरण में नौसेना का आयुद्ध भंडारण संयंत्र है।

बच्चों की समझदारी
जानकारी के मुताबिक, बच्च संदिग्धों की बातचीत में से केवल ओएनजीसी और स्कूल शब्द समझ सके। सभी ने पठान सूट पहने हुए थे और उनकी पीठ पर बैग भी थे। बच्चों ने समझदारी दिखाते हुए इस बात की जानकारी स्कूल प्रशासन को दी और स्कूल ने पुलिस को इससे अवगत कराया। नौसेना के एक अधिकारी ने कहा, हम ऐसी सूचना को हल्के में नहीं ले सकते। पुलिस और आतंक रोधी दस्ते को अलर्ट कर दिया गया है।

तुरंत दें जानकारी
कोलाबा पुलिस ने टोल फ्री नंबर 022852885 जारी किया है, जिस पर लोग संदिग्धों से जुड़ी जानकारी साझा कर सकते हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कुछ भी संदिग्ध नजर आता है तो तत्काल उसे सूचित किया जाए। मालूम हो कि 2008 में समुद्र के रास्ते दाखिल हुए 10 आतंकियों ने मुंबई को बंधक बनाते हुए 166 लोगों को मौत के घाट उतारा था।

Leave a Reply