सेल्फी के दीवानों के लिए हैं ये फोन

सेल्फी (selfie) का क्रेज दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है और इसे देखते हुए मोबाइल कंपनियां फ्रंट कैमरे पर ज्यादा फोकस कर रही हैं। बीते कुछ दिनों में ऐसे कई फोन बाजार में आए हैं, जिन्हें सेल्फी प्रेमी खूब पसंद कर रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ मोबाइल हैंडसेट के बारे मेंः

OPPO F1S (Gold, 3GB) 

वैसे तो ओपो के हर मोबाइल के कैमरे कमाल हैं, लेकिन एफआईएस खासतौर पर सेल्फी प्रेमियों के लिए तैयार किया गया है। इसमें 16एमपी का फ्रंट कैमरा और 13 एमपी का प्राइमरी कैमरा लगा हुआ है। फोन में सेल्फी के लिए ब्यूटीफाई 4.0 एप और सेल्फी पनोरमा जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इतना ही नहीं ओपो F1S में स्क्रीन फ्लैश फीचर भी मौजूद है। हैंडसेट में 5.5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसकी स्क्रीन कॉर्निंग गोरिला ग्लास 4 के साथ आती है, यानी स्क्रैच आदि लगने का कोई डर नहीं। यह एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित है और ऑक्टा कोर मीडियाटेक MT6750 चिपसेट के साथ 3 जीबी रैम दी गई है।

Gionee s6 SmartPhone (gold)
जियोनी का यह सबसे लेटेस्ट फोन है। इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों ही कैमरों के साथ फ्लैश का फीचर दिया गया है। जिससे आप कम रोशनी में भी बढि़या फोटो क्लिक कर सकते हैं। अच्छी सेल्फी के लिए मोबाइल में शूटिंग मोड और ब्यूटिफिकेशन जैसे कई फीचर जोड़े गए हैं। जियोनी s6 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, जो बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी देता है। एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर रन करने वाले इस फोन का प्रॉसेसर 1.3 Ghz है और इसमें 3जीबी रैम की गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी 32जीबी है, जिसे बढ़ाकर 128 जीबी किया जा सकता है।

Asus Zenfone 3 ZE520KL-1A035IN (Black)
आसुस के मोबाइल फोन उसके दमदार कैमरे के लिए पहचाने जाते हैं। इस बार कंपनी ने जेनफोन 3 डीलक्स नाम से एक और धमाकेदार फोन बाजार में उतारा है। इसका रियर कैमरा 23 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है। जेनफोन 3 डीलक्स में 5.7 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। इसमें क्वॉड कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रॉसेसेर के साथ 6 जीबी रैम है। यानी आप दिल खोलकर मल्टी टास्किंग कर सकते हैं, आपको फोन धीमा नहीं पड़ेगा। कंपनी 256 जीबी इंटरनल मेमोरी दे रही है।

Samsung Galaxy Smartphone J7 Prime, SM-G610F (Gold, 16GB)
सैमसंग के इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का प्रंट कैमरा है। 5ण्5 इंच के फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ इसका रेजॉलूशन 1080 1920 पिक्सल है। एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर रन करने वाले सैमसंग गैलेक्सी J7 प्राइम में 2.5 कॉर्निंग गोरिला ग्लास 4 भी लगा है।

Lenovo Vibe K5 (Gold, Snapdragon 616)
लेनोवो के इस फोन में आप काफी अच्छी क्वालिटी के वीडियो बना सकते हैं और स्टिल फोटो खींच सकते हैं। सेल्फी प्रेमियों को ये फोन बेहद पसंद आ रहा है। इसमें 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगा है। दोनों ही कैमरे पीडीएफ ऑटोफोकस और ड्यूलटोन एलईडी फ्लैश से लैस हैं।

Leave a Reply