पाक को मिला जवाब, बौखलाए नवाज

  • भारतीय सेना का सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक, दो पाक सैनिकों की मौत

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को उसी की जुबान में जवाब दिया है। सेना ने पाक के साथ लगती नियंत्रण रेखा के पास चरमपंथी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक्स की है। जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने और 10 के घायल होने की भी खबर है। भारतीय indian-armyसेना के इस कदम से पाक पूरी तरह बौखला गया है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इसे हमला करार दिया है। सेना के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि ये स्ट्राक्स बुधवार रात को नियंत्रण रेखा पर आतंकी अड्डों पर की गईं, इस बात की पक्की जानकारी मिली थी कि आतंकवादी नियंत्रण रेखा पर जमा हो रहे हैं। सेना ने इस बारे में पाकिस्तान को सूचित कर दिया है।

दहलाने की थी योजना
लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, भारत किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उनके मुताबिक, चरमपंथी भारत में घुसकर कई अहम शहरों पर हमला करने की योजना रखते थे। पुंछ सेक्टर में ही सितंबर में घुसपैठ की तकरीबन 20 कोशिशों को सेना ने नाकाम किया था।

पाक का इंकार
पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि गोलीबारी रात के ढाई बजे से शुरू हुई और सुबह के आठ बजे तक चलती रही। यह कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं है, ये सीमा पार से फायरिंग थी जो पहले भी होती रही है। पाक सेना का कहना है कि यदि उसकी जमीन पर कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो कड़ा जवाब दिया जाएगा। वहीं, नवाज शरीफ ने मारे गए सैनिकों को श्रृद्धांजलि देते हुए हमले की कड़ी निंदा की है।

Leave a Reply