बंद होते ही पेंटिंग बन जाएगा TV

कितना अच्छा हो अगर टीवी (TV) को कभी बंद करने की ज़रूरत ही न पड़े, या जब वो इस्तेमाल में न हो तो बोरिंग काली स्क्रीन के बजाए किसी खूबसूरत पेंटिंग में तब्दील हो जाए. सुनने ये ज़रूर कुछ अजीब लग रहा हो, लेकिन सैमसंग ने इसे सच कर दिखाया है. TVसैमसंग ने अल्ट्राथिन टीवी “द फ्रेम” पेश किया है. लकड़ी के फ्रेम में फिट यह टीवी देखने पर किसी पिक्चर फ्रेम की तरह नज़र आता है और यदि आप आर्ट-मोड एक्टिव कर देते हैं तो यह पारंपरिक काली स्क्रीन के बजाए पेंटिंग का रूप ले लेता है. एक और अच्छी बात ये है कि टीवी इनविजिबल कनेक्शन से लैस है, यानी आपको तारें कहीं दिखाई नहीं देंगी, इतना ही नहीं इसे पेंटिंग की तरह किसी भी दीवार पर टांगा जा सकता है, क्योंकि इसमें नो-गैप वल्ले वॉल-माउंट सुविधा है.

“द फ्रेम” को जनवरी में अमेरिका में हुए कंजुमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो में सबसे पहले प्रदर्शित किया गया था. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका के एसवीपी देव दास कहते हैं, “इस साल हम स्मार्ट फीचर्स, क्राफ्टमैनशिप और क्रिएटिविटी को नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं. फ्रेम आपको टीवी से कुछ ज्यादा सोचने का मौका देता है”

10 कैटेगरी
कंपनी ने कुल 10 अलग-अलग कैटेगरी में 100 आर्ट सेट डिज़ाइन किए हैं. आप अपनी पसंद अनुसार लैंडस्केप, आर्किटेक्चर, वाइल्डलाइफ, एक्शन और ड्राइंग आदि आर्ट वाला टीवी चुन सकते हैं. जब आप टीवी नहीं देख रहे होंगे तो आपका टीवी आपके इन पेंटिंग में तब्दील हो जाएगा. कंपनी के मुताबिक “द फ्रेम” गर्मियों तक बाज़ार में लांच कर दिया जाएगा.

Leave a Reply